Thursday, May 31, 2012

डोंगरगढ़ में बाल रंगकार्यशाला 1 जून से

विश्व बाल दिवस के अवसर पर डोंगरगढ़ इप्टा दिनांक 1 जून से रंगकर्म पर छात्रों के लिये एक निःशुल्क बाल रंग कार्यशाला का आयोजन करने जा रही है। कार्यशाला का संचालन मंजुल भारद्वाज करेंगे। आयोजन का उद्घाटन कल भिलाई इप्टा के वरिष्ठ साथी मणिमय मुखर्जी करेंगे। 15 दिनों की रंगशाला का समापन स्थानीय खालसा विद्यालय में बच्चों की एक नाट्य प्रस्तुति व उनके ही द्वारा तैयार की गयी एक लघु-पत्रिका के विमोचन के साथ होगा।

मंजुल भारद्वाज
कार्यशाला  के संचालन के लिये मुंबई के रंगकर्मी, निर्देशक व लेखक श्री मंजुल भारद्वाज को आमंत्रित किया गया है। श्री भारद्वाज देश के 28 राज्यों व विदेशों में भी अनेक कार्यशालाओं का संचालन कर चुके हैं तथा भारत व विदेश के कई संस्थानों, अकादमियों व संगठनों में विजिटिंग फैकल्टी हैं। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार द्वारा ‘‘सिटिजन्स काउन्सिल फॉर बेटर टुमारो’’ सम्मान से विभूषित किया गया है। वे जर्मनी, आस्ट्रेलिया व यूरोप के कई देशों में अनेक कार्यशालाओं का संचालन करते आ रहे हैं। दिल्ली व गुजरात में भुज में कार्यशालाओं के संचालन के बाद श्री मंजुल 4 जून को डोंगरगढ़ पहुंच रहे हैं।

उक्त आयोजन में छत्तीसगढ़ इप्टा के अनेक वरिष्ठ साथियों के अतिरिक्त खैरागढ़ इंदिरा कला व संगीत विश्वविद्यालय में नाट्य विभाग से संबद्ध डॉ. योगेन्द्र चौबे भी प्रतिभागियों का मार्गदर्शन करेंगे। कार्यशाला के लिये स्थानीय खालसा विद्यालय ने प्रोजेक्टरयुक्त सभागृह व अन्य सुविधायें निःशुल्क प्रदान की हैं।




2 comments:

  1. निशुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रम का संचालन बधाई की बात है।

    ReplyDelete