Wednesday, February 29, 2012

जब गूंज उठा कैफी का नगमा

मिजवां के लिए मुंबई मैराथन में दौड़े फिल्म सितारे 

मुंबई. मुंबई मैराथन के वीआईपी खेमे में रविवार की सुबह उस वक्त हलचल पैदा हो गई, जब चर्चित अभिनेत्री एवं समाजसेवी शबाना आजमी ने फिल्म सितारों की अपनी फौज के साथ कदम रखा. सबकी निगाहें रणबीर कपूर, चित्रांगदा सिंह, प्रतीक, शाजान पद्मसी,पेरिजाद जोराबियन, रोनित रॉय, रोहित रॉय, तन्वी आजमी और अदिति शर्मा पर आ टिकीं. यह सभी नौजवान फिल्म कलाकार शबाना आजमी द्वारा संचालित मिजवां वेलफेयर सोसायटी के सर्मथन में मुंबई मैराथन में हिस्सा लेने पहुंचे थे.

मिजवां वेलफेयर सोसायटी के यूथ अंबेसडर रणबीर कपूर ने शबाना आजमी के साथ नौवें स्टैंडर्ड चार्टड मुंबई मैराथन की व्हील चेयर रेस को हरी झंडी दिखाई. रणबीर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, मैं यहां शबाना और मिजवां के लिए आया हूं. शबाना जो भी सामाजिक कार्य करती हैं, उसे दिल से करती हैं. मैं उनके साथ यहां आकर बहुत खुश हूं. रणबीर की सराहना करते हुए शबाना आजमी ने कहा, मैं बहुत खुश हूं कि फिल्म इंडस्ट्री के मेरे सभी नौजवान दोस्त मिजवां के लिए मुंबई मैराथन में आए. अब्बा आज बहुत खुश होंगे. ड्रीम रन के दौरान प्रतीक अपनी दोस्त शाजान के साथ मौज-मस्ती करते दिखे. वे कभी दौडक़र आगे चले जाते, तो कभी लौटकर शबाना आजमी के साथ हो लेते.


प्रतीक ने खुशी जाहिर करते हुए कहा, मेरी मां स्मिता पाटिल और शबाना आजमी बहुत अच्छे दोस्त थे. मैं शबाना की एनजीओ मिजवां का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं. गौरतलब है कि मशहूर शायर एवं लेखक कैफी आजमी ने अपने गांव मिजवां (आजमगढ़, उप्र) में महिलाओं एवं लड़कियों को शिक्षित एवं आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से मिजवां वेलफेयर सोसायटी (एनजीओ) की स्थापना की थी. अब शबाना आजमी अपने पिता के उस सपने को साकार कर रही हैं. अभिनेत्री एवं समाजसेवी शबाना आजमी कंधे में फै्रक्चर तथा मिजवां वेलफेयर सोसायटी की यूथ प्रेसीडेंट नम्रता गोयल पैर में फ्रेक्चर होने के बावजूद मुंबई मैराथन में अपनी टीम के साथ ड्रीम रन रेस में दौड़े. उनके इस जोश की लोगों ने जमकर तारीफ एïवं हौसलाअफजाई की.

मुंबई मैराथन का वह पल बेहद खास थाजब प्रेस क्रांफ्रेंस के दौरान शबाना आजमी और उनकी भाभी तन्वी आजमी ने कैफी आजमी का मैं आजाद हूं फिल्म का मशहूर नगमा कितने बाजू,कितने सिर.. गाया. इस जोश से भरे नगमे में वहां उपस्थित सितारे उनका साथ देने से खुद को रोक नहीं सके.

No comments:

Post a Comment