Friday, September 15, 2017

कल जबलपुर में खुलेगी ’जंगल में खुलने वाली खिड़की’

बलपुर. महाकोशल शहीद स्मारक ट्रस्ट और विवेचना थियेटर ग्रुप ( विवेचना जबलपुर ) द्वारा प्रारंभ की गई नाट्य निरंतर योजना में के अंतर्गत इस माह 16 सितंबर शनिवार को अतिथि नाट्य मंचन के अंतर्गत ’जंगल में खुलने वाली खिड़कीै’ नाटक मंचित होने जा रहा है। इस नाटक के लेखक जितेन्द्र भाटिया हैं। इसका निर्देशन प्रशांत खिड़वड़कर ने किया है। यह नाटक भोपाल की जानी मानी संस्था ’रंगायन’ द्वारा मंचित किया जाएगा। इस नाटक में जाने माने फिल्म, टी वी व नाटकों के अभिनेता राजीव वर्मा प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं। 

’रंगायन’ भोपाल द्वारा भोपाल में ’जंगल में खुलने वाली खिड़की’ के अनेक मंचन भारत भवन व रवीन्द्र भवन में किये गए हैं। नाटक की कहानी बहुत रोचक है। एक दंपत्ति जंगल के अपने रेस्ट हाउस में पहुंचते हैं। उनके बीच वाद विवाद चल ही रहा है कि एक युवक रेस्ट हाउस में घुस आता है। उसके आने से नाटक में तरह तरह के मोड़ आते हैं। 

नाट्य निंरतर योजना के अंतर्गत हर माह के दूसरे शनिवार को जबलपुर से बाहर की नाट्य संस्था का नाटक आमंत्रित किया जाता है। योजना के इस पांचवें माह में अपरिहार्य कारणों से दूसरे के बजाए तीसरे शनिवार को मंचन आयोजित किया जा रहा है। दर्शकों ने नाट्य निरंतर को बहुत पसंद किया है। 

’जंगल में खुलने वाली खिड़कीै’ का मंचन 16 सितंबर 2017 शनिवार को शहीद स्मारक गोलबाजार में संध्या 7.30 बजे से होगा। नाट्य निरंतर योजना के अंतर्गत मंचित होने जा रहे ’जंगल में खुलने वाली खिड़कीै’ नाटक के प्रवेश पत्र शहीद स्मारक के कार्यालय में उपलब्ध रहेंगे। विवेचना के हिमांशु राय, वसंत काशीकर, बांकेबिहारी ब्यौहार ने दर्शकों से ’जंगल में खुलने वाली खिड़कीै’ नाटक अवश्य देखने का अनुरोध किया है।
-हिमांशु राय
विवेचना 9425387580

No comments:

Post a Comment